Saturday 13 December 2014

Posting of comments

                                                    साइट पर कमेंट लिखना 

साथियों नमस्कार,

आप में से बहुतों के सवाल आ रहे हैं की साइट पर कमेंट कैसे डालें।
इसके लिए आपको निम्न प्रकार से करना है.
किसी भी पोस्ट (संवाद) के नीचे दिए गए कमेंट बटन को माउस से क्लिक करना है.
फिर आपको अपना सन्देश टाइप करना है और नीचे चित्र में दिए अनुसार आपकी
पसंद की आई डी पर क्लिक करना है और फिर उसमें लोग-इन करना है.
अगर आपके पास कोई आई डी नहीं है तो कोई बात नहीं। आप चित्र  मैं दिए अनुसार
anonymous (अनाम) को क्लिक कर सकते हैं। यह आपसे पासवर्ड नहीं मांगेगा।



अब आपको पब्लिश बटन पर माउस से क्लिक करना है।  अब जो सूचना आपको मिलेगी उसमे थोड़ा नीचे की
तरफ चलेंगे तो कुछ अंक (नंबर) एक फोटो में लिखे दिखेंगे। यही अंक आपको और नीचे दिए बॉक्स मैं लिखना है और पब्लिश बटन पर क्लिक करना है। यहाँ सब नीचे चित्र मैं दर्शाया गया है। अगर अंक साफ़ नजर नहीं
आये तो नीचे दिखाए गोल एरो (तीर) पर क्लिक करना है तब एक नया अंक दिखेगा।  अब इसे लिखना है।
और पब्लिश बटन को दबाना है।


बस हो गया। आसान है। हाँ अक्सर लोग anonymous (अनाम) मैं अपना नाम कमेंट (सन्देश) मैं डालना भूल
जाते हैं। कृपया अपना स्नेह हमें पूर्ण रूप से देवें।


एल. सी. खत्री
(सचिव)

1 comment:

Anonymous said...

good.

Basant Jammarh
President,RBEA,Jaipur